Breaking News

जल्द मिल सकता है BHIM एप पर कैशबैक स्कीम का लाभ

By Outcome.c :14-04-2018 06:38


भीम एप को चर्चित बनाने के लिए भारत सरकार उपयोगकर्ताओं के लिए कैशबैक योजना लाने वाली है. 14 अप्रैल से सरकार बाबासाहेब अम्बेडकर की सालगिरह पर कैशबैक और इंसेंटिव योजना की सौगात दने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स के अनुसार सरकार 900 करोड़ के इंसेंटिव और कैशबैक प्रदान करेगी.

भीम एप डाउनलोड करना और इंस्टॉल करना बहुत आसान है. गूगल प्ले स्टोर पर जाकर आपको भाषा का चुनाव करना होगा. इसके बाद वेरिफिकेशन के लिए फोन नंबर एंटर करना होता है. इसके बाद  वेरिफिकेशन होने के बाद पासवर्ड सेट करें और फिर अपने बैंक का चुनाव करें. अगर आपके पास यूपीआई नंबर है तो ये मोबाइल नंबर से जानकारी ले लेगा और अगर नहीं है तो आप क्रिएट कर सकते हैं. आपके मोबाइल नंबर के साथ जो भी अकाउंट एड होगा, उसे यह एप डिटेक्ट कर लेगा और आपकी स्क्रीन पर आपकी अकाउंट डिटेल आएंगी. इस पर आपको क्लिक करना होगा. क्लिक करने के बाद आपको UPI पिन सेट करना होगा. 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2016 में भीम एप लॉन्च किया था. हालांकि, भीम एप के कुल UPI ट्रांजैक्शंस के फरवरी शेयर में 5.75 फीसद की गिरावट हुई. अगस्त में यह 40.5 फीसद पर था. यह आंकड़ें NPCI के लेटेस्ट डाटा पर आधारित हैं.

Source:Agency

Rashifal