Breaking News

100 रुपए से सस्ते इन 5 स्टॉक्स मे है कमाई का मौका,ऐसे बनाएं स्ट्रैटेजी

By Outcome.c :14-04-2018 06:23


नई दिल्ली.  दो महीने की गिरावट के बाद अप्रैल महीने में बाजार ने अच्छी रिकवरी की है। नवंबर 2017 के बाद यह पहला मौका है जब बाजार लगातार सातवें ट्रेडिंग सेशन में बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब हुआ है। ग्लोबल मार्केट में कमजोरी के बावजूद बेहतर इकोनॉमिक डाटा बाजार को सपोर्ट मिला है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि रिकवरी के बाद बाजार में फिर करेक्शन देखने को मिल सकता है। ऐसे में एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज हाउस ज्यादा कीमत वाले स्टॉक्स की जगह चुनिंदा 100 रुपए से कम कीमत वाले सस्ते स्टॉक्स में निवेश की सलाह दे रहे हैं, जिसमें बेहतर रिटर्न मिल सकता है। 

रेंज बाउंड में रहेगा मार्केट

मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे का कहना है कि बाजार में अच्छी रिकवरी आ गई है। इस स्तर से करेक्शन देखने को मिल सकता है। ऐसे में बाजार रेंज बाउंड में कारोबार कर सकता है। निफ्टी में नीचे में 10300-10100 का सपोर्ट लेवल है, जबकि ऊपर में 10,500-10600 का रेजिस्टेंस हैं।

स्टॉक्स में ग्रोथ का मिलेगा फायदा​

मार्केट एक्सपर्ट्स मानते हैं कि निवेशकों को अपनी रकम एक स्टॉक में न रख कर कई स्टॉक्स में लगानी चाहिए। इसका हल यह है कि निवेशक छोटी यूनिट कॉस्ट के बेहतर स्टॉक्स में निवेश करें। 100 रुपए के कम के इन सभी स्टॉक्स में निवेशक बेहद छोटी रकम के साथ निवेश कर सकते हैं और कई स्टॉक्स का एक बेहतर पोर्टफोलियो तैयार कर सकते हैं। इससे न केवल उनका जोखिम कम हो जाएगा। साथ ही स्टॉक्स में ग्रोथ का फायदा भी मिलेगा।

मार्कसंस फार्मा इंडियन फार्मा कंपनी है, जिसके प्रोडक्ट दुनिया के कई देशों में एक्सपोर्ट किए जाते हैं। कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग क्वालिटी वर्ल्ड क्लास है। कंपनी के तीसरी तिमाही के नतीजे बेहतर रहे हैं। कंपनी के यूएस बिजनेस में सुधार हो रहा हे। इंडियन मार्केट पर कंपनी की पकड़ अच्छी है। कुछ नए प्रोडक्ट को भी मंजूरी मिलने वाली है, जिसका फायदा आगे होगा। ब्रोकरेज हाउस सेंट्रम ने शेयर के लिए 55 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस से शेयर में 57 फीसदी रिटर्न मिल सकता है। 

माइंडटेक इंडिया एक आईटी कंपनी में खरीददारी की सलाह दी है। सचिन सर्वदे ने आईटी के मुताबिक, आईटी सेक्टर का आउटलुक लॉन्ग टर्म के लिए बेहतर है। डिजिटलाइजेशन ने आईटी कंपनियों के लिए नए अवसर खुले हैं। कंपनियों का बिजनेस बढ़ा है और यह हमें तीसरे क्वार्टर के आईटी कंपनियों के नतीजों में दिखा है। सचिन ने स्टॉक में 97 रुपए का टारगेट दिया है। करंट प्राइस से स्टॉक में 40 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है।

Source:Agency

Rashifal