Breaking News

बर्बाद हो चुके इस मुस्लिम देश में कभी ऐसी थी नाइट LIFE

By Outcome.c :12-04-2018 06:58


इंटरनेशनल डेस्क.सीरिया पिछले सात साल से सिविल वॉर से जूझ रहा है। राजधानी दमिश्क को छोड़कर देश के तकरीबन सभी शहर बर्बाद हो चुके हैं। पर यहां ऐसे हालात हमेशा से नहीं थे। ये मुस्लिम देश कभी काफी एडवांस और मॉडर्न हुआ करता था। यहां कॉफी शॉप, फास्ट फूड ज्वाइंट्स से लेकर बीच और नाइट क्लब तक लोगों की भरमार देखी जाती थी। वॉर शुरू होने के बाद भी राजधानी दमिश्क में लोग ऐसी ही नॉर्मल लाइफ जीते रहे। ऐसी थी नाइट लाइफ की चकाचौंध...


- वॉर के दौरान ही सोशल मीडिया पर यहां के यंगस्टर्स की बेफिक्र रातों में पार्टी करते हुए फोटोज वायरल हुई थीं। नाइट क्लब में वो ड्रिंक और डांस एन्जॉय कर रहे थे।
- देर रात लोग फैमिलीज के साथ आउटिंग के लिए निकलते थे। शहर के कमर्शियल सेंटर में सड़कों पर सैर करते लोगों को आराम से देखा जा सकता था। 
- क्लब और पब में रातभर नाइट पार्टीज का दौर चलता था। यहां क्लब पूरी रात खुले रहते थे। हालांकि, वॉर के दौरान ये आधी रात में बंद होने लगे।
- वॉर के दौरान दमिश्क के नाइट क्लब में पहले जैसी ही रौनक बरकरार थी। देश की बाकी हिस्सा जहां बम-बारुद की आवाज से गूंज रहा था, वहीं यहां नाइट क्लब म्यूजिक से गूंज रहे थे। 
- यहां आने वाले 25 साल के मोहम्मद ने कहा था, ''मैं यहां पर थोड़ा माहौल बदलने के लिए आता हूं। मैं अपनी जिंदगी जीना चाहता हूं, मुझे बुरी खबरों से मतलब नहीं है।''
- फोटोग्राफर ओमर सनदिकी ने दो साल पहले सीरिया की नाइट लाइफ दिखाती हुई फोटो सीरीज पब्लिश की थीं, जिसमें यंगस्टर एन्जॉय करते दिख रहे हैं।

सेंट्रल दमिश्क में ऐसी रौनक
अबु रुम्मानेह के आसपास के इलाके, शालन स्ट्रीट, सेंट्रल बैंक और अल-मादफा स्क्वेयर से लेकर दमिश्क के इंडस्ट्रियल इलाके तक कॉफी शॉप, फास्ट फूड ज्वाइंट्स, बार और रेस्टोरेंट की भरमार है। यहां रोजाना सैकड़ों की संख्या में लोग अब भी पहुंचते हैं। पिछले कुछ साल में इनकी संख्या में भी इजाफा हुआ है।
 

Source:Agency

Rashifal