Breaking News

एशिया कप 2018 को भारत से यूएई स्थानांतरित किया गया

By Outcome.c :11-04-2018 08:30


इस वर्ष भारत में होने वाला एशिया कप अब यहाँ से स्थानांतरित कर दिया गया है। यूएई इसका नया स्थल होगा। पहले टूर्नामेंट के अप्रैल में होने की बात थी लेकिन अब यह दिसम्बर में आयोजित किया जाएगा, इसके सह-आयोजक श्रीलंका और पाकिस्तान होंगे। पिछला एशिया कप वर्ल्ड टी20 से ठीक पहले आयोजित हुआ था और टी20 प्रारूप में खेला जाने वाला पहला टूर्नामेंट था।

एक क्रिकेट बेवसाईट से बात करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक समस्याओं के चलते टूर्नामेंट को शिफ्ट किया गया है। आगे उन्होंने कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने मामले को देखने हुए आगे आकर टूर्नामेंट को स्थानांतरित करना उचित समझा।
पिछली बार हुआ 13वां एशिया कप भारत ने जीता था। इस दौरान उन्होंने मेजबान बांग्लादेश को 8 विकेट से पराजित कर छठी बार टाइटल पर कब्जा जमाया था। इस बार एशिया कप में 6 टीमें भाग लेगी। इसमें भारत, पकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान पूर्ण सदस्यों के रूप में खेलेंगे। नेपाल, यूएई, ओमान और हांगकांग में से कोई एक टीम प्लेऑफ़ खेलकर खेलने का अधिकार हासिल करेगी। भारत से यह टूर्नामेंट छीन लिया जाना काफी बड़ी बात है। इससे पहले अंडर 19 एशिया कप भी यहां से मलेशिया स्थानांतरित कर दिया गया था।

Source:Agency

Rashifal