Breaking News

पीलिया की बीमारी में फायदेमंद होता है मूली के जूस का सेवन

By Outcome.c :10-04-2018 07:54


पीलिया एक आम बीमारी होती है. अगर आप सही समय पर पीलिया का इलाज नहीं करते हैं, तो यह जानलेवा भी हो सकती है. पीलिया की बीमारी होने पर स्किन और आंखों का रंग पीला हो जाता है.  पीलिया की बीमारी पित्त रस और बिलरुबिन की मात्रा बढ़ने से होती है. ये लीवर से संबंधित बीमारी होती है. इस बीमारी के होने पर आपका लीवर कमजोर हो जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप पीलिया की बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- पीलिया के मरीजों के लिए मूली बहुत फायदेमंद होती है. यह शरीर से बिलीरुबिन को निकालने में सहायक होती है. पीलिया के मरीजों को नियमित रूप से दो से तीन गिलास मूली के रस का सेवन करना चाहिए. 

2- पीलिया के मरीजों के लिए टमाटर बहुत फायदेमंद होता है. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होते हैं, जो  लाइकोपीन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. रोजाना टमाटर के रस में थोड़ा सा नमक और काली मिर्च मिलाकर पीने से पीलिया की बीमारी से आराम मिलता है.

3- अगर आपको पीलिया की बीमारी है तो नियमित रूप से नीम के पत्तों का रस पियें. इसमें कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो पीलिया मरीजों के शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने में सहायक होते हैं.
 

Source:Agency

Rashifal