Breaking News

स्वागत नहीं करोगे हमारा! जेल से लौट आया टाइगर, मिलने पहुंची कैटरीना

By Outcome.c :08-04-2018 06:34


जोधपुर /मुंबई : काला हिरन शिकार केस में दोषी अभिनेता सलमान खान दो दिन जेल में बिताने के बाद शनिवार को बाहर आ गये हैं. शनिवार की शाम करीब पांच बजे उनकी रिहाई का आदेश जोधपुर सेंट्रल जेल के अधिकारियों के पास पहुंचा. इसके बाद उनको जेल के वॉर्ड नंबर-2 से बाहर लाया गया. गुरुवार को हिरन शिकार केस में दोषी करार दिये जाने के बाद से सलमान जेल में बंद थे. इधर, मुंबई पहुंचने पर प्रशंसकों ने आतिशबाजी के साथ उनका स्वागत किया. इससे पहले जोधपुर के जिला एवं सत्र जज रवींद्र कुमार जोशी ने शनिवार को दोपहर बाद तीन बजे के आसपास 50,000 रुपये के निजी मुचलके पर उन्हें सशर्त जमानत दी. मालूम हो कि जोशी का शुक्रवार की रात तबादला कर दिया था.

मामले की सुनवाई पर असमंजस था. हालांकि, रिलीव होने से पहले उन्होंने यह फैसला सुनाया. मामले की अगली सुनवाई  7 मई को होगी.रिहाई की खबर सुनते ही जोधपुर से लेकर मुंबई तक सलमान के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. सेंट्रल जेल में प्रक्रिया पूरी करने के बाद अभिनेता सलमान कड़ी सुरक्षा के बीच जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे. फिर चार्टर्ड प्लेन से मुंबई के लिए रवाना हो गये. मुंबई में एयरपोर्ट से लेकर उनके घर तक फैंस की भीड़ देखी गयी.

सलमान के ग्लेक्सी अपार्टमेंट के बाहर भी फैंस की भीड़ थी. फैंस को भी सलमान ने निराश नहीं किया. वे छत पर पहुंचे और अपने फैंस का धन्यवाद किया. सलमान के घर पहुंचने के 20 मिनट के बाद अभिनेत्री कैटरीना कैफ उनसे मिलने पहुंची. कैटरीना के अलावा कई सितारे भी सलमान से मिलने पहुंचे.
सलमान के वकील : कोर्ट की हर शर्त मानते हैं
सलमान के वकीलों ने कोर्ट में कहा कि जब इस केस का ट्रायल चल रहा था, तब भी वह बेल पर थे. बाकी मामलों में भी उन्हें जमानत मिलती रही है, तो अब भी मिलनी चाहिए. यह दलील भी दी कि सलमान कोर्ट की हर शर्त को मानते हैं.


 
सरकारी वकील : गवाह व मेडिकल रिपोर्ट में सबकुछ
सरकारी वकील ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि गवाहों और मेडिकल रिपोर्ट से  साफ है कि सलमान ने गोली मारकर हिरण का शिकार किया था. यही वजह है कि ट्रायल कोर्ट ने दोषी ठहराया है. 

जोधपुर से मुंबई तक प्रशंसकों ने मनाया जश्न
सलमान जमानत पर रिहा होने के बाद जैसे ही जेल के मुख्य दरवाजे से बाहर निकले , उत्साहित प्रशंसकों ने पटाखे फोड़े. पुलिस को प्रशंसकों को काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इधर, मुंबई में सलमान के स्वागत के लिए हजारों की तादाद में फैन उनके घर के बाहर घंटों खड़े रहे. घर पहुंचते ही उन्होंने अपने फैंस से अिभ‍वादन किया.
भाई को लेने जेल पहुंचीं अलवीरा-अर्पिता
सलमान की दोनों बहनें अलवीरा व अर्पिता उनको जेल से लेने के लिए पहुंचीं. दोनों बहनें बॉडीगार्ड शेरा के साथ कोर्ट में सुनवाई के वक्त भी मौजूद थीं. जेल में रिहाई की प्रक्रिया पूरी होने में लगभग आधे घंटे का वक्त लगा. सुरक्षा को देखते हुए सलमान के लिए जेल परिसर के अंदर तक कार को ले जाने की इजाजत दी गयी.
बगैर इजाजत देश नहीं छोड़ सकेंगे
सलमान को 50 हजार के निजी मुचलके और इतनी ही राशि के दो जमानतदारों के बांड पर जमानत दी गयी. अब वह कोर्ट की अनुमति के बिना देश से बाहर  नहीं जा सकेंगे.
आगे क्या
अभी तत्काल राहत मिली है. सेशन कोर्ट ने यदि सजा पर मुहर लगायी, तो फिर जाना पड़ सकता है जेल 
जमानत दिये जाने के फैसले के खिलाफ बिश्नोई समाज अब हाईकोर्ट का रुख करने की तैयारी कर रहा है. 

Source:Agency

Rashifal