Breaking News

टच फ्री तकनीक पर काम कर रही एप्पल, बिना छुए चलेगा फोन

By Outcome.c :06-04-2018 08:41


दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल अब एक ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जो आपको आजतक हॉलीवुड फिल्मों में ही देखने को मिला था. कंपनी की नयी तकनीक आपको टच फ्री कर देगी. यानी आपको आपका स्मार्टफोन टच करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और बिना टच किए ही आप अपने फोन का इस्तेमाल कर पाएंगे. दरअसल एप्पल भविष्य के आईफोन को टचलेस जेस्चर कंट्रोल और कर्व्ड स्क्रीन के साथ पेश करने की तरफ तेजी से काम कर रही है.

कंपनी सूत्रों का कहना है कि नए फीचर कंट्रोल की मदद से यूजर्स अपने फोन को अपनी उँगलियों के इशारे पर इस्तेमाल कर सकेंगे. कंपनी की इस नई तकनीक के जरिये आप अपनी डिवाइस की स्क्रीन पर बिना ऊँगली से टच किए ही ऑपरेट कर सकते है. इस तकनीक से उँगलियों को स्क्रीन के पास लाने भर से फोन में टास्क परफॉर्म करने लगेगा. हालांकि फिलहाल इस तकनीक के ग्राहकों तक पहुँचने में तकरीबन दो साल का समय लग सकता है. वहीं कंपनी की तरफ से भी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी एक नए आईफोन डिस्प्ले पर भी काम कर रही है. बताया जा रहा है कि ये नई स्क्रीन ऊपर से नीचे अंदर की ओर मोड़ी होगी. बता दें कि फिलहाल कंपनी अपने हर किस्म के आईफोन में फ्लैट डिस्प्ले का ही इस्तेमाल करती है.

Source:Agency

Rashifal