Breaking News

रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5प्रो की आज फ़्लैश सेल

By Outcome.c :28-03-2018 08:17


दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने हाल ही में भारत में दो स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 और रेडमी नोट 5 Pro लॉन्च किए हैं. ये दोनों स्मार्टफोन काफी पॉपुलर हो रहे हैं और फ्लैश सेल में यूजर्स आउट ऑफ स्टॉक होने की शिकायत कर रहे हैं. आज एक बार फिर से इन दोनों स्मार्टफोन की फ्लैश सेल है.  

इसे फ्लिपकार्ट और शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है. ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से इस स्मार्टफोन को नो कॉस्ट EMI ऑप्शन में भी खरीद  सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको एचडीएफसी बैंक का क्रेडिट कार्ड यूज करना होगा. रेडमी नोट 5 के दो वेरिएंट मिलेंगे जिनमें से एक 3GB रैम और 32GB मेमोरी है. दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी.

अगर स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो रेडमी नोट 5 में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन दी गई है और इसकी डिस्प्ले का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. यानी इसे एक हद तक आप बेजल लेस स्मार्टफोन कह सकते हैं. इसमें भी आपको 2.5D कर्व्ड ग्लास मिलता है. इसके अलग अलग वेरिएंट मेमोरी भी अलग है. 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी मिलती है, जबकि 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आप इसकी मेमोरी बढ़ा सकते हैं.

रेडमी नोट 5 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 2.0GHz है. इस प्रोसेसर को पावर इफिशिएंसी के लिए जाना जाता है इसलिए इस स्मार्टफोन से भी अच्छी बैटरी बैकअप की उम्मीद की जा सकती है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और इसके साथ सेल्फी लाइट भी है. फ्रंट कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

रेडमी नोट 5 प्रो 
रेडमी नोट 5 प्रो  में 5.99 की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. इस स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 1.8GHz है.

गौरतलब है कि रेडमी नोट 5 प्रो  पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें Qualcomm Snapdragon 636 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 600 सीरीज का लेटेस्ट है. इस चिपसेट में Kryo टेक्नॉलॉजी दी गई है जो आम तौर पर 800 सीरीज में दी जाती है जिसे हाई एंड स्मार्टफोन में लगाया जाता है. इसलिए इस स्मार्टफोन से अच्छी परफॉर्मेंस की भी उम्मीद की जा सकती है.

Source:Agency

Rashifal