Breaking News

मध्यप्रदेश : मकबरे की सीढ़ियां उतरते वक्त दो बार फिसलीं हिलेरी क्लिंटन

By Outcome.c :13-03-2018 04:50


धार महेश्वर : मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल मांडव के दौरे पर आई अमेरिका की पूर्व विदेशमंत्री हिलेरी क्लिटंन 12 मार्च को ऐतहासिक होशांग शाह के मकबरे की सीढ़ियां उतरते समय दो दफा फिसल गईं. जानकारी के अनुसार, हिलेरी के गाइड विश्वनाथ तिवारी ने बताया कि होशांग शाह के मकबरे की सीढ़ियां उतरते समय वह दो बार फिसल गई थीं और इस घटना का एक वीडियो भी व्हाट्स ऐप पर वायरल हो गया है. तिवारी ने कहा कि मकबरे की सीढ़ियों के बारे में उन्हें पहले ही सावधान कर दिया गया था, इसलिए सीढ़ियां उतरने के समय एक व्यक्ति सहायता के लिए उनके साथ था, लेकिन फिर भी वह फिसल गईं, लेकिन एक व्यक्ति ने उन्हें संभाल लिया.

सीढ़ियां उतरने के बाद हिलेरी ने पहना सैंडिल
शायद वह अपने सेंडिल की वजह से असंतुलित हुई, लेकिन दूसरी बार असंतुलित होने पर उन्होंने अपना सैंडिल निकाल दिया और सीढि़यां उतरने के बाद उन्होंने उसे फिर पहन लिया. इसके बाद वह आगे रवाना हो गईं.

 भारत के तीन दिवसीय दौरे पर हैं हिलेरी
हिलेरी ने अपनी मांडव यात्रा के दौरान यहां के प्रसिद्ध स्मारकों जहाज महल, हिंडोला महल, होशंग शाह का मकबरा और जामा मस्जिद का भी अवलोकन किया. हिलेरी यहां महेश्वर एवं इन्दौर के पूर्व होलकर शासकों के वंशज रिजर्ड होलकर के निमंत्रण पर महेश्वर एवं मांडव की तीन दिवसीय यात्रा पर आई हुई थी. मांडव के ऐतहासिक स्मारकों के भ्रमण के बाद वह महेश्वर के लिये रवाना हो गईं. मंगलवार सुबह वह इंदौर के लिए रवाना होंगी जहां से वह विमान से जोधपुर, जहां से फिर जोधपुर जाएंगी.

Source:Agency

Rashifal