Breaking News

मारुती की सस्बे सस्ती कांसेप्ट कार, जल्द होगी लांच

By Outcome.c :12-03-2018 08:03


देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी ने जेनेवा मोटर शो में अपनी सबसे सस्ती कार का डेमो पेश किया है. मारुती ने अपनी इस नई कार को Crosshiker नाम से लांच किया है. जानकारी के मुताबिक मारुती की ये कांसेप्ट कार है जिसे इस साल के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है. ये देखने में काफी छोटी और शानदार है. साथ ही इसमें दमदार इंजन और अच्छा माइलेज भी दिया गया है.

मारुती सुजुकी crosshiker में 796 सीसी का 3 सिलेंडर एमपीएफ आई टेक्नोलॉजी वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन 47.3 बीएचपी की पावर के साथ 69 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. सुजुकी crosshiker के इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. Crosshiker को लेकर कंपनी का दावा है कि उसकी ये कार 24.7 किलोमीटर प्रति लीटर का दमदार माइलेज देने में सक्षम है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी भारतीय बाजार के अंदर जल्द है अपनी इस कॉन्सेप्ट कार को लांच कार सकती है.

वहीं इसकी कीमत के बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे भारत के अंदर 2.7 लाख रुपए की शुरूआती कीमत के साथ लांच किया जा सकता है. मारुती की इस कांसेप्ट कार को डैटसन रेडी गो, टाटा नैनो जैसी कारों से सीधी टक्कर मिलने वाली है. हालांकि ये देखना भी काफी दिलचस्प होगा कि भारत में मारुती की इस कांसेप्ट कार को कितनी लोकप्रियता हासिल हो पाती है.
 

Source:Agency

Rashifal