Breaking News

शानदार माइलेज के साथ भारत में लांच हुई फॉक्सवैगन की नई पोलो

By Outcome.c :12-03-2018 08:02


जर्मन की कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने भारतीय बाजार के अंदर अपनी लोकप्रिय कार पोलो का नया मॉडल लांच किया है. कंपनी का कहना है कि नई पोलो पहले के मुकाबले ज्यादा माइलेज देने वाली है. दरअसल फॉक्सवैगन ने अपनी नई पोलो में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर MPI इंजन फिट किया है, जो कि अधिक माइलेज के लिए जाना जाता है. भारतीय बाजार में इस कार का सीधा मुकाबला मारुति बलेनो से होगा. कंपनी ने नई पोलो की शुरूआती कीमत 5,41,800 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) तय की है.

इस मौके पर कंपनी ने अपने बयान में कहा कि, 'भारत में फाक्सवैगन उत्पादों में 1.2 लीटर एमपीआई इंजन की जगह 1.0 लीटर के एमपीआई इंजन का ही इस्तेमाल किया जाएगा. कंपनी का दावा है कि पोलो का नया मॉडल पुराने मॉडल के मुकाबले कई मायनों में ख़ास है. ARAI टेस्ट के आधार पर बात करें तो पुरानी पोलो का 1.2 लीटर MPI पेट्रोल इंजन 16.47 kmpl की माइलेज देता है जबकि नया 1.0 लीटर MPI पेट्रोल इंजन 18.78kmpl की माइलेज देने में सक्षम है.

गौरतलब है कि कंपनी जल्दी ही अपने इस लोकप्रिय हैचबैक के पुराने मॉडल को बंद करने जा रही है. इस मॉडल में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि हुडई i20 और मारुति बलेनो के बीच इस नई माइलेज वाली पोलो को भारतीय ग्राहकों द्वारा कैसा रिस्पॉन्स मिलता है.

Source:Agency

Rashifal