Breaking News

युवक ने कराई अपनी पत्नी की शादी, हर कोई कर रहा तारीफ

By Outcome.c :12-03-2018 06:06


फिल्मी कहानियों में शादी के बाद दुल्हन के प्रेमी का छुपकर उसके घर आना और आखिरकार दोनों की शादी होना पहले भी देखा गया है, लेकिन राउरकेला में सच में ऐसा मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने अपनी ही पत्नी की शादी के महज छह दिन बाद उसके प्रेमी से शादी करवाई और पूरे धूम-धाम के साथ उसे विदा किया।
सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव ब्लॉक के पमारा गांव में यह अनोखी शादी हुई। इस गांव के रहने वाले 28 साल के वासुदेव टप्पू की झारसुगुडा के देविनी गांव की रहने वाले 24 वर्षीय महिला से बीते 4 मार्च को शादी हुई थी। किसान समुदाय के रीति-रिवाज से हुई इस शादी के बाद बीते रविवार को टप्पू के घर तीन युवक आए। इनमें से एक ने खुद को उसकी पत्नी का कजन बताया और इन युवकों की अच्छी खातिरदारी हुई। बाद में दो युवक तो वासुदेव के साथ गांव देखने चले गए लेकिन कथित 'कजन' घर पर रुक गया। बताया जा रहा है कि उसे टप्पू की पत्नी के साथ देखा गया। 

मर्जी के खिलाफ हुई थी शादी 
इसके बाद कुछ स्थानीय लोग उसके घर पहुंचे और युवक को पीटना शुरू कर दिया। इसपर नई दुल्हन सामने आई और बताया कि युवक उसका कजन नहीं, प्रेमी है। दुल्हन ने बताया कि दोनों प्यार करते थे लेकिन परिवारवाले इसके लिए तैयार नहीं थे और उसकी मर्जी के खिलाफ उसकी शादी करवा दी गई। वह तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी है और उसके पैरंट्स इस दुनिया में नहीं हैं। 

टप्पू ने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी से शादी करने को कहा। उसके बाद टप्पू ने पत्नी के बड़े भाई-बहन और उसके प्रेमी के पैरंट्स से बात कर उन्हें सारी बात बताई। शनिवार को ये सभी पमारा आए और सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में दोनों प्यार करने वालों की शादी हुई। टप्पू ने कहा कि अगर मैं ऐसा नहीं करता तो तीन लोगों की जिंदगी बर्बाद हो जाती, अब हम सब खुश हैं। 

टप्पू के इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है। खुद उसकी दुल्हन ने कहा, 'हम उनके इस एहसान को जिंदगीभर नहीं भूल पाएंगे।' पमारा गांव के सरपंच गजेंद्र बाग ने कहा, 'जब हमें वासुदेव के इस फैसले का पता चला तो हमें इससे बेहतर और कुछ नहीं लगा। यही वजह है कि पूरा गांव उसकी पत्नी की दूसरी शादी के समर्थन में साथ आया।' 

Source:Agency

Rashifal