Breaking News

मुंबई: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पतंगराव कदम का निधन, राहुल ने जताया दुख

By Outcome.c :10-03-2018 06:22


वरिष्ठ कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री पतंगराव कदम का शुक्रवार रात मुंबई के लीलावती अस्पताल में निधन हो गया.वह 73 साल के थे.

अस्पताल जाकर सोनिया ने जाना हाल, वेंटिलेटर पर थे कदम

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार दिन में लीलावती अस्पताल गई थीं जहां कदम का किडनी का इलाज चल रहा था. सोनिया गांधी ने अस्पताल जाकर पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री पतंगराव कदम के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. सोनिया ने पंतगराव के बेटे एवं युवा कांग्रेस के नेता विश्वजीत कदम से मुलाकात की और उनके पिता का हालचाल जाना था. बताया जा रहा है कि कदम की हालत गंभीर होने की वजह से पिछले कुछ दिनों से उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

निधन पर कांग्रेस ने शोक व्यक्त किया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री पतंगराव कदम के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि यह उनकी पार्टी के लिए  अपूरणीय क्षति है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और शिक्षाविद पतंगराव कदम जी के निधन पर मैं गहरा शोक जताता हूं. उन्होंने कहा, 'यह कांग्रेस पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है.
गौरतलब है कि पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली जिले में निम्न मध्य वर्गीय परिवार में आठ जनवरी, 1944 को पैदा हुए कदम ने स्नातोकोत्तर और एलएलबी किया था. कुछ समय तक शिक्षक का काम करने के बाद उन्होंने राजनीति से जुड़ने का फैसला किया. वह चार बार विधानसभा के लिए चुने गए. उन्होंने कांग्रेस-राकांपा सरकार में सहकारिता एवं वन जैसे अहम विभागों का कामकाज संभाला. वह महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम के अध्यक्ष भी रहे.

Source:Agency

Rashifal