Breaking News

जब चीन बॉर्डर पर पिता का नाम देख रो पड़ी महिला आर्मी अधिकारी

By Outcome.c :09-03-2018 07:30


वह तब चकित रह गई जब उसने अरुणाचल प्रदेश के तेंगा में चेक पोस्ट का नाम किसी इंसान के नाम पर पाया। उसने खोजबीन शुरू की क्यों इस चेक पोस्ट का नाम आशीष रखा गया है। और तब उसकी आंखों के आंसू नहीं थमे और वह चुपचाप देखती रह गई जब उसे पता चला कि यह आशीष और कोई नहीं उसके पिता हैं। 
आशीष दास असम रेजिमेंट में कर्नल थे और अब सेना से रिटायर हो गए हैं। आशीष अब अपने परिवार के साथ घर पर ही रहते हैं। 

कहानी कुछ फिल्मी है। अरुणाचल प्रदेश के तेंगा में तैनात भारतीय सेना की महिला लेफ्टिनेंट पिछले दिनों टूर पर तवांग सेक्टर के ख्याफो पोस्ट पर पहुंचीं। इस पोस्ट का नाम 'आशीष टॉप' देखने के बाद उसके मन में जिज्ञासा उठी की क्यों इस पोस्ट का नाम आशीष टॉप है। उसने वहां तैनात सैना के अधिकारियों से इस बारे में पूछा तो जवाब सुनकर वह हैरान रह गई। उन्हें बताया गया कि आशीष कोई और नहीं बल्कि उनके पिता आशीष दास हैं।

जैसे ही महिला लेफ्टिनेंट को यह बात पता चली उसने उसी समय अपने पिता को फोन किया। दास ने अंग्रेजी अखबार को दिए अपने इंटरव्यू में बताया कि  'आशीष टॉप के कमांडिंग ऑफिसर ने जब मुझे फोन किया तो उस समय मैं घर पर था। उन्होंने बताया कि उनकी  बेटी को जब  यह पता चला कि चेक पोस्ट का नाम उसके पिता के नाम पर रखा गया है तो वह अपने आंसू रोक नहीं सकी।  

Source:Agency

Rashifal