Breaking News

फोटोग्राफर्स को एक नजर में पसंद आएगा FUJIFILM का इलीट X-H1 कैमरा

By Outcome.c :24-02-2018 07:25


अपनी तकनीकी विशेषताओं के लिए पहचाने जाने वाली कंपनी फूजीफिल्म इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने गुरुवार को अपने एक शानदार फूजीफिल्म एक्स-एच1 कैमरे पर से पर्दा हटाया. ये कैमरा फूजीफिल्म की कलर रिप्रोडक्शन टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है. भारत में इस कैमरे के बॉडी की कीमत केवल 14,999 रूपए रखी गई है. इसके बॉडी और बैटरी ग्रिप को मिला कर 172,999 रूपए की कीमत पर पेश किया गया है. इस कैमरे के साथ एक्सएफ 35एमएम एफ1.4 लेंस का इस्तेमाल किया गया है. बेशक ये कैमरा पेशेवर फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर्स को अपनी ओर आकर्षित करेगा. इस कैमरे में काफी उपयोगी खूबियां दी गई है.

कंपनी ने अपने एक्स-एच1 एक्स सीरीज के इस पहले मॉडल में नवीनतम 5-ऐक्सिस इन-बॉडी इमेज स्टैबलाइजेशन (आइबीआइएस) का इस्तेमाल किया है. इसमें आपको सबसे ज्यादा 5 स्टॉप्स दिए गए है. इस फीचर के माध्यम से मेमोरी कलर के साथ विभिन्न दृश्यों में पिक्चर क्वालिटी भी बेहतर हो जाती है. इसमें दिया गया नया फिल्म सिमुलेशन मोड, फिल्मों की शूटिंग के लिए बिल्कुल उपयुक्त साबित होगा. इस कैमरा के साथ दो प्रकार के लेंस पेश किये गए है. इसमें एमकेएक्स18-55एमएमटी2.9 और एमकेएक्स50-135एमएमटी2.9 प्रोफेशनल सिनेमा लेंस शामिल है.

अपने इस नए कैमरा लांच के मौके पर फूजीफिल्म इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हारूतो इवाता ने जानकारी देते हुए बताया कि, "भारत में प्रोफेशनल फोटोग्राफी का प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है और हमें इस बाजार में असीम संभावना दिखाई दे रही है. शादी, विज्ञापन, प्रसारण और डिजिटल माध्यम भारत में तेज गति से विकसित हो रहे हैं जिसके कारण सर्वोत्कृष्ट इमेज क्वालिटी की भारी मांग है."
 

Source:Agency

Rashifal