Breaking News

इस मामले में दुनिया का सबसे पिछड़ा देश है भारत

By Outcome.c :22-02-2018 07:08


भारत में मौजूद तमाम दूरसंचार कंपनियां भले ही अपने यूजर्स से सबसे ज्यादा डाटा स्पीड देने का वादा करती हो लेकिन हाल ही में आई ओपनसिग्नल की ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत में 4G LTE की स्पीड पूरी दुनिया में सबसे कम है. इस रिपोर्ट में दुनियाभर के कई देशों की 4G LTE स्पीड का खुलासा किया गया है. हालांकि यहां एक चुकाने वाली बात का भी खुलासा हुआ है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में 4G LTE की स्पीड पिछले साल आई नवंबर की रिपोर्ट से भी खराब है और भारत इस लिस्ट में स्वीडन और ताइवान जैसे देशों से भी पीछे हो गया है.

ओपनसिग्नल की ऑफिसियल रिपोर्ट में बताया गया है कि, "4G LTE सिग्नल की उपलब्धता के मामले में भारत 14वें स्थान पर है, जबकि पिछले साल भारत का नंबर 11वें पायदान पर आता था." रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल भारत 6.13 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 77 देशों की लिस्ट में सबसे निचले पायदान पर था. वहीं इस लिस्ट में 46.64 एमबीपीएस की स्पीड के साथ सिंगापुर पहले नंबर पर था.

इस रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि भारत और थाइलैंड में 4जी सिग्नल में तो बढ़ोतरी देखने को मिली है लेकिन 4G LTE की स्पीड में भरी कमी दर्ज की गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल देश में सबसे सस्ता इंटरनेट देने वाली जियो की डाउनलोड स्पीड एयरटेल , वोडाफोन और आईडिया से भी कम रही थी.

Source:Agency

Rashifal