Breaking News

बीएसएनएल ने शुरू की 4जी सेवा, इन यूजर्स को मिलेगा लाभ

By Outcome.c :09-02-2018 08:00


तिरुवनंतपुरम: टेलीकॉम सेक्टर में एक समय ऐसा था जब बीएसएनएल की दिग्गज कंपनी हुआ करती थी। धीरे-धीरे निजी कंपनियों का दबदबा बढ़ता गया और बीएसएनएल की सेवा सिमट कर रह गई। लेकिन एक बार फिर बीएसएनएल में जान फूंकना की कोशिश हो रही है। 

देर से ही सही सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लि. (बीएसएनएल) ने भारत में अपनी 4जी सेवाओं की शुरुआत की। कंपनी ने इसकी शुरुआत दक्षिण भारत के केरल राज्य से की है। शुरुआत में 4जी सेवा ऊंचाई वाले इदुक्की जिले के पांच स्थानों पर उपलब्ध होगी। 

बीएसएनएल ने बयान में कहा कि कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव को पहली कॉल कर इस सेवा का शुभारंभ किया गया। बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक पी टी मैथ्यू ने कहा कि केरल के अन्य जिलों में यह सेवा इस साल के अंत तक शुरू होने की उम्मीद है। 

उन्होंने कहा कि इस दिशा में काम चल रहा है। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि 4जी सेवा के तहत तेज गति की डेटा स्पीड मिलेगा, जिससे प्रयोगकर्ताओं का अनुभव बेहतर होगा। गौरतलब है कि रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन इंडिया 4जी सेवा काफी पहले से दे रहे हैं।

रिलायंस जियो केवल 4जी सेवा ही प्रदान करता है। ग्रामीण और फीचर फोन यूजर्स तक पहुंचने के लिए जियो ने सस्ते 4जी फीचर फोन का भी विकल्प मुहैया कराया है। ऐसे में देखना होगा कि देर से शुरू हुई बीएसएनएल की ये सेवा कितनी सफल होती है। 

Source:Agency

Rashifal