Breaking News

फेड कप : अंकिता रैना संभालेगी भारतीय टीम की कमान

By Outcome.c :03-02-2018 07:37


नई दिल्ली : अंकिता रैना कजाखिस्तान के खिलाफ सात से 10 फरवरी तक दिल्ली के आर के खन्ना टेनिस स्टेडियम में खेले जाने वाले फेड कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप-एक में भारतीय टीम की कमान संभालेंगी। दिल्ली लॉन टेनिस संघ (डीएलटीए) ने शुक्रवार को महिलाओं के टेनिस टूर्नामेंट फेड कप की घोषणा की जिसके मुकाबले सात से 10 फरवरी तक दिल्ली के आर के खन्ना टेनिस स्टेडियम के डीएलटीए काम्पलैक्स में खेले जाएंगे। सभी मुकाबले सुबह 10 बजे से शुरू होंगे। सभी 8 टीमों को ग्रुप ए और बी में विभाजित किया गया है। 
ग्रुप में भारत के साथ कजाखिस्तान भी
भारत को फेड कप 2018 में कजाखिस्तान की टीम के साथ ग्रुप ए में शामिल किया गया है। पूल ए में इसके अलावा चीन और हांगकांग की टीमें शामिल हैं जबकि पूल बी में चीनी ताइपे, जापान, थाईलैंड और कोरिया शामिल हैं। भारतीय फेड कप टीम की कमान अंकिता को सौंपी गई है जो विश्व में 267वें नंबर की खिलाड़ी हैं। इसके अलावा 287वीं रैंकिंग की करमन कौर थांडी, 482वीं रैंकिंग की प्रांजला थादलापल्ली और युगल में 130वीं रैंकिंग की प्रार्थना थोंबरे टीम में शामिल हैं। टीम की कप्तान अंकिता भांबरी को बनाया गया है। 

यूलिया, जरीना, गोजाब देंगी टक्कर
दूसरी ओर कजाखिस्तान की टीम में 54वीं रैंकिंग की यूलिया पूतिनसेवा उनकी शीर्ष खिलाड़ी हैं। इसके अलावा 60वीं रैंकिंग की जरीना दियास, 411वीं रैंकिंग की गोजाल आंतिनोवा और 951वीं रैंक की जाइबेक कुलामबाएयेवा चुनौती संभालेंगी। कजाखिस्तान निश्चित ही घरेलू भारतीय टीम के सामने मजबूत टीमों में है जिसने वर्ष 2013 और 2017 में विश्व ग्रुप-दो के प्लेऑफ में जगह बनाई है। दोनों ग्रुपों से जीतने वाली टीमों को एक दूसरे से मुकाबला करना होगा और जिससे विश्व ग्रुप-दो के प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीम का फैसला होगा जो अप्रैल में खेला जाएगा।

झांग लिंग करेंगे हांगकांग की टीम का नेतृत्व 
हर पूल में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम अन्य ग्रुप में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम से खेलेगी। दो हारने वाली टीमों को रेलिगेट कर एशिया-ओसनिया ग्रुप दो 2019 में फिर से खेलना होगा। ग्रुप ए की अन्य टीमों में शामिल चीन का मुकाबला हांगकांग से होगा। चीन की टीम में झू लिन, वांग यफान, यांग झाओशुआन और जू यिफान शामिल हैं जबकि हांगकांग की टीम का नेतृत्व झांग ङ्क्षलग, चोंग यूडिस, याओ एनजी क्वान और चिंग वू हो शामिल हैं।

चीनी ताइपे में सुआन ली, चीह यू सू, पेई चीली का चैलेंज
वहीं ग्रुप बी में चीनी ताइपे की टीम में या सुआन ली, चीह यू सू, पेई ची ली और ङ्क्षचग वेन सू शामिल हैं। जापानी टीम में नाओ हिबिनो, कुरूमी नारा, मियू कातो, माकोतो निनोमिया, थाईलैंड में लुकसिका कुमकुम, पियांगटर्न लिपयूक, पात्चारिन चिपचांदेज, निचा लेप्तिकासिनचाई हैं। कोरियाई टीम में ना लाए हान, सुनाम जियोंग, ना री किम और सो रा ली को शामिल किया गया है।
 

Source:Agency

Rashifal