Breaking News

नींद के साथ साथ खर्राटों को एनालिसिस करेगा नोकिया स्लीप

By Outcome.c :12-01-2018 04:52


लास वेगास में चल रहे सीईएस 2018  में इस हफ्ते नोकिया ने अपना नया प्रोडक्ट नोकिया स्लीप लॉन्च किया है.  यह एक एडवांस्ड स्लीप सेंसर है जो कि आपकी सोती हुई बॉडी की एक्टिविटी को एनालिसिस करेगा और साथ ही स्मार्ट तरीके से आपके घर को आईएफटीटीटी इंटीग्रेशन के जरिये कंट्रोल करेगा.

नोकिया का कहना है कि यह हेल्थ मेट एप्लीकेशन अलेक्सा के साथ काम करती है. जिससे यूज़र अपनी हेल्थ और फिटनेस को मैनेज करेगा. इसमें यूज़र अपनी वौइस् कमांड से और अलेक्सा स्किल से अलेक्सा डिवाइसेस को कंट्रोल कर सकता है.
  
वाई फाई से चलने वाले इस नोकिया स्लीप को सोते वक्त अपनी चादर के निचे रखना होगा.यह डिवाइस स्लीप साइकिल को एनालिसिस करते हुए स्लीप के टाइमिंग को शो करेगा. आंखों की मूवमेंट, खर्राटों को ट्रैक करने के साथ साथ ये बताएगा कि आपकी नींद सही ढंग से हुई है या नहीं या आपको कितनी नींद ओर लेना है. यह आपकी नींद को ट्रैक कर उसमे सुधार करेगा. 

यह खुद ब खुद लाइट्स को कंट्रोल भी करेगा. यह तुरंत ही नोकिया हेल्थ मेट एप से सिंक्रोनाइज कर लेगा और उसके डाटा को एक जगह सेव कर देगा. यह डाटा हिस्ट्री, परसनल एडवाइस और कोचिंग प्रोग्राम्स भी शो करेगा. नोकिया स्लीप की कीमत होगी 99 .95  डॉलर्स करीब 6355  रूपये. यह 2018  के क्वार्टर1 में यानि की अप्रैल मई तक बाजार में मिलेगा. 

Source:Agency

Rashifal