Breaking News

यिंग ने अहमदाबाद को किया मजबूत

By Outcome.c :10-01-2018 07:02


चेन्नई:  ताई जू यिंग ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के सीजन-3 के मैच में अपनी टीम अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को मुंबई रॉकेर्ट्स के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। यिंग की जीत के साथ अहमदाबाद ने मुंबई पर 3-0 की बढ़त ले ली है।

यिंग जब कोर्ट पर उतरीं तो अहमदाबाद 2-0 से आगे थी। यिंग को स्कोर 3-0 करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। महिला एकल वर्ग में उनकी विपक्षी मुंबई की वेईवान झांग उनके सामने ज्यादा चुनौती पेश नहीं कर पाईं। यिंग ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की और झांग पर हमेशा हावी रहीं। मैच का पहला अंक यिंग ने लिया, लेकिन झांग ने स्कोर तुरंत 2-2 कर दिया। हालांकि यहां से जो यिंग ने बढ़त ली उसके बाद झांग उनकी बराबरी कभी नहीं कर पाईं। यिंग 3-2 से आगे निकलीं और ब्रेक तक 8-6 की बढ़त ले ली। ब्रेक के बाद झांग वापसी नहीं कर पाईं और यिंग ने अपनी बढ़त को 12-8 तक पहुंचा दिया और फिर 15-9 से गेम अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में जरूर झांग ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-2 की बढ़त ले ली थी। यहां विश्व की नंबर-1 यिंग ने स्कोर 5-5 से बराबर किया और फिर ब्रेक में स्कोर 8-6 कर लिया। यहां से यिंग हावी हो गईं और ब्रेक के बाद लौटते हुए उन्होंने 12-8 की बढ़त ली और फिर 15-12 से गेम अपने नाम करते हुए मैच भी जीत लिया।

इससे पहले, अहमदाबाद ने दिन की शुरुआत अच्छी की थी और मिश्रित युगल मुकाबले में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त ले ली थी। अहमदाबाद की तरफ से डेनमार्क की कैमिला जुल और लॉ चेयुक हिम कोर्ट पर उतरे थे। इस जोड़ी ने मुंबई की गैब्रिएला स्टोएवा और ली योंग डाए की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-11, 15-7 से आसान मात थी। वहीं एच.एस. प्रणय ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे मैच में सान वान हो को परास्त करते हुए अहमदाबाद को 2-0 की बढ़त दिला दी थी। सान ने प्रणय को अच्छी चुनौती तो दी, लेकिन वह अपनी हार को टाल नहीं सके। प्रणॉय ने उन्हें 15-12, 15-12 से शिकस्त दी। बाकी कसर यिंग ने अपना मुकाबला जीतते हुए पूरी कर दी और स्कोर 3-0 कर अहमदाबाद की पकड़ को मजबूत कर दिया। 
 

Source:Agency

Rashifal