Breaking News

जिग्नेश मेवाणी की हुंकार रैली पर अड़े समर्थक, भारी फोर्स तैनात

By Outcome.c :09-01-2018 05:45


नई दिल्ली। गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी पीएम मोदी के खिलाफ दिल्ली में होने वाली की हुंकार रैली को पुलिस ने अब तक मंजूरी नहीं दी है। इसके बावजूद उनके समर्थक इस रैली को करने पर अड़े हैं। इसे देखते हुए दिल्ली में संसद मार्ग पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। रैली मार्ग पर मेवाणी समर्थकों ने बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर्स भी लगा दिए हैं।

इससे पहले दिल्ली पुलिस के डीएसपी ने देर रात ट्वीट कर लिखा है कि संसद मार्ग पर एनजीटी के आदेशों के अनुसार प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन को मंजूरी नहीं दी गई है। आयोजकों को वैकल्पिक जगह तलाशने के लिए कहा गया है जिसे वो स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

बता दें कि मेवाणी के इस रैली के समर्थन में लेफ्ट के नेता भी उतर आए हैं। जेएनयू की लेफ्ट नेता शहला राशिद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि रैली तो वहीं होगी।

बता दें कि जिग्नेश मेवाणी ने पार्लियामेंट स्ट्रीट में 9 जनवरी को सामाजिक न्याय के लिए 'युवा हुंकार रैली व जनसभा' करने का ऐलान किया था। मेवाणी की रैली का मकसद देश में दलितों पर हो रहे अत्याचार और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर को रिहा करने की मांग की गई थी।

यह है एनजीटी का आदेश

एनजीटी ने पिछले साल पांच अक्टूबर को अधिकारियों को जंतर मंतर रोड पर धरना, प्रदर्शन, लोगों के जमा होने, भाषण देने और लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल संबंधी गतिविधियां तत्काल रोकने का आदेश दिया था।

 

Source:Agency

Rashifal