Breaking News

UBER ने भारत में फिर शुरू की ऑटो सेवा

By Outcome.c :08-01-2018 06:13


नई दिल्लीः देश में ऐप के जरिए टैक्सी सेवा देने वाली ऊबर ने भारत में फिर से ऑटो सेवा शुरू कर दी है। दो साल पहले इसे बंद कर दिया गया। फिलहाल इस सेवा की शुरुआत देश के बेंगलुरु और पुणे शहर से होगी। बता दें, अमेरिकी कंपनी ने मार्च 2016 में इस सेवा को बंद कर दिया। ऊबर कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि ऑटो सेवा में वो सारी विशेषताएं उपलब्ध होंगी जो ऊबर कैब की सेवा लेने वालों के लिए हैं। इसके पेमेंट के बारे में कंपनी का कहना है कि ग्राहक नकद, पेटीएम, डेबिट/ क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं।

ऊबर ने शुरू की सेवा

कहा जा रहा है कि ऊबर ने ऑटो की सेवा फिर से इसलिए शुरू की है क्योंकि उसे ओला से कड़ी चुनौती मिल रही है। बता दें, ओला में ऑटो की सुविधा मिलती है, जिस कारण से ग्राहकों को इसका फायदा होता है। वहीं ऑटो सेवा ने होने के कारण ऊबर के ग्राहक कम हो जाते हैं।

दुनिया के 73 शहरों में ऑटोरिक्शा बुकिंग की सुविधा दे रहा है ऊबर ऐप

एक आधिकारिक आकंड़े के मुताबिक ऊबर ऐप फिलहाल दुनिया के 73 शहरों में ऑटोरिक्शा बुकिंग की सुविधा दे रहा है। ऊबर से दुनियाभर में 1.2 लाख से अधिका ऑटो जुड़े हुए हैं। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि वो चाहते हैं दुनिया में परिवहन की अच्छी सुविधा विकसित है। दो साल पहले ऑटो सेवा बंद करने के बाद कंपनी ने कहा कि उन्होंने दो साल पहले ऑटो सेवा बंद कर दी क्योंकि वो देखने चाहते थे कि देश में परिवहन व्यवस्था में यह क्षेत्र कैसे विकसित होता है।

ऊबर के प्रवक्ता ने दिया बयान

ऊबर के प्रवक्ता ने कहा कि देश में ऑटोरिक्शा परिवहन का साधन है। देश के लोगों को परिवहन का और विकल्प देने के लिए हम बेंगलुरु और पुणे ऑटो शुरू कर रहे हैं। इससे पहले, कंपनी ने नई दिल्ली, कोयंबटूर, इंदौर तथा भुवनेश्वर में यह सेवा शुरू की थी। धीरे-धीरे इसका विस्तार दूसरे शहरों में भी किया जाएगा।  

Source:Agency

Rashifal