Breaking News

ड्रीमलैबो 5000 के पहले इंस्टॉलेशन का साक्षी बना आंध्रप्रदेश

By Outcome.c :05-01-2018 09:54


हैदराबाद, देश में डिजिटल इमेजिंग के क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, कैनन इंडिया ने अपने ड्रीमलैबो 5000 के छठे इंस्टॉलेशन के साथ डिजिटल फोटो प्रिंटिंग के क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को मजबूत किया है। व्यावसायिक प्रिंटिंग प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के इस फ्लैगशिप उत्पाद को आज विजयवाड़ा के आक्रुति प्रिन्टेक्स में इंस्टॉल किया गया।

इंस्टॉलेशन के दौरान श्री बोंदा उमामाहेश्वर राव, विधायक, विजयवाड़ा सेंट्रल, श्री देवीनेनी अविनाश, राज्य टीडीपी के युवा नेता तथा श्री पुनीत दत्ता, निदेशक - प्रोफेशनल प्रिंटिंग प्रोडक्ट्स, कैनन इंडिया के साथ-साथ कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

मौजूदा इंस्टॉलेशन के बारे में अपने विचार व्यक्त करते हुए कैनन इंडिया के अध्यक्ष एवं सीईओ, श्री काज़ुत्दा कोबायाशी, ने कहा, "इस देश में विवाह एक शानदार समारोह है और इस खास अवसर को अधिक यादगार बनाने में प्रौद्योगिकी की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। वेडिंग प्रिंटिंग क्षेत्र में ड्रीमलैबो 5000 एक क्रांतिकारी समाधान है और देश में इसकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए हम बेहद प्रसन्न हैं। इस प्रोडक्ट के छठे इंस्टॉलेशन के साथ हमने नए साल की बेहद सकारात्मक शुरुआत की है। कैनन इंडिया में हमने दक्षिण-पूर्व एशिया में सबसे अधिक संख्या में इसके इंस्टॉलेशन का कार्य जारी रखा है, जो इस तथ्य की पुष्टि करता है कि भारत प्रौद्योगिकी के चमत्कार को अपनाने की दिशा में है सबसे आगे है। अब तक हमने अपने सभी ड्रीमलैबो दक्षिण भारत में इंस्टॉल किए हैं। इस क्षेत्र में एक मिसाल कायम करते हुए हम देश के दूसरे हिस्सों में भी अपने क्रांतिकारी उत्पाद की प्रसिद्धि को पहुंचाने का लक्ष्य रखते हैं।"

इस अवसर पर श्री पुनीत दत्ता, निदेशक, प्रोफेशनल प्रिंटिंग प्रोडक्ट्स, कैनन इंडिया, ने कहा, "भारत में हाई डेफिनेशन फोटो शूटिंग और प्रिंटिंग की मांग तेजी से बढ़ रही है। देश में प्रीमियम फोटो प्रिंटिंग के क्षेत्र में असीम संभावनाएं मौजूद हैं, जिसमें वेडिंग फोटोग्राफी का स्थान सबसे आगे है। हमारा ड्रीमलैबो 5000 वैश्विक स्तर पर इस उद्योग जगत में सर्वश्रेष्ठ इमेजिंग समाधान उपलब्ध कराता है। अधिक उत्पादकता और फोटो की बेहतरीन गुणवत्ता के साथ नए मानदंड स्थापित करते हुए, ड्रीमलैबो 5000 ने पारंपरिक सिल्वर हैलाइड प्रौद्योगिकी का उच्च गुणवत्ता युक्त विकल्प प्रदान करते हुए फोटो प्रिंटिंग उद्योग में क्रांतिकारी बदलाव लाया है। इसके अलावा प्रीमियम गुणवत्ता वाली प्रिंटिंग, प्रोडक्शन फोटो के साथ-साथ छोटे के बैच प्रिंट-ऑन-डिमांड (पीओडी) बाजार में आमदनी के नए स्रोतों के सृजन में सक्षम है।"

“बाजार धीरे-धीरे फर्स्ट प्रिंट से डिजिटल फर्स्ट की ओर अग्रसर है, ऐसी स्थिति में प्रिंटिंग संगठनों के लिए नए सिरे से परिवर्तन करना अनिवार्य हो जाता है। आक्रुति प्रिन्टेक्स ऐसा ही एक संगठन है, जो अपने ग्राहकों को नवाचार के साथ-साथ उत्कृष्ट गुणवत्तायुक्त प्रिंटिंग समाधान उपलब्ध कराता है। हमें देश में छठे और इस राज्य में पहले ड्रीमलैबो के इंस्टॉलेशन के लिए उनकी भागीदारी पर अत्यंत प्रसन्नता है।"

वेडिंग प्रिंटिंग उद्योग जगत में अग्रणी स्थान प्राप्त करने वाले आक्रुति प्रिन्टेक्स की स्थापना छह वर्ष पूर्व देश के तीन स्थानों में हुई थी, जिसमें हैदराबाद, सिकंदराबाद एवं विजयवाड़ा शामिल है। अपने उत्कृष्ट प्रिंटिंग सेवाओं के जरिए उन्होंने इस क्षेत्र में अपने संगठन के लिए पहले ही बेंचमार्क स्थापित कर लिया है। इस उपलब्धि पर अपने विचारों को साझा करते हुए, श्री पी. संबाशिवा राव और श्री मधुसूदन रेड्डी, प्रबंध निदेशक और भागीदार ने कहा, "अपने विजयवाड़ा शाखा में कैनन ड्रीमलैबो 5000 का इंस्टॉलेशन हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण उपलब्धि है। पिछले 6 वर्षों में, हमने अपने ग्राहकों की प्रिंटिंग से संबंधित सभी जरूरतों को पूरा करते हुए उनका विश्वास हासिल किया है। हमें फोटो प्रिंटिंग स्पेस में विशेषज्ञ होने पर गर्व है और फोटोग्राफर्स हमारे मुख्य ग्राहक हैं। हमें पूरा यकीन है कि, ड्रीमलैबो हमारे मजबूत ग्राहक आउटरीच की सफल प्रगति में एक प्रमुख मील का पत्थर साबित होगा।"

ड्रीमलैबो 5000 की विशेषताएं

ड्रीमलैबो 5000 उत्पादन के पैमाने पर कैनन की प्रसिद्ध इंकजेट फोटो प्रिंटिंग तकनीक का उपयोग करके फोटो प्रोडक्शन प्रिंटिंग मार्केट में क्रांतिकारी परिवर्तन के लिए तैयार है। बहुत तेज गति से उच्च गुणवत्तायुक्त स्पष्ट प्रिंटिंग तथा हानिकारक रसायनों की गैरमौजूदगी के साथ ड्रीमलैबो 5000 पारंपरिक सिल्वर हैलाइड प्रौद्योगिकी का एक बेहतर विकल्प प्रदान करता है। ड्रीमलैबो 5000 में हाई डेंसिटी प्रिंट हेड होता है, जो 300 मिमी से अधिक चौड़े प्रिंटिंग आउटपुट को सक्षम बनाता है और कैनन के फाइन (फुल-फोटोलिथोग्राफी इंकजेट नोजल इंजीनियरिंग) तकनीक को शामिल करता है। जब इसका इस्तेमाल 12x25 इंच के ऑटोमेटिक डबल साइडेड प्रिंटिंग फंक्शन के साथ किया जाता है, तब ड्रीमलैबो 5000 प्रति घंटे A4 आकार के लगभग 1000 पृष्ठों को और 4x6 'आकार के 2300 पृष्ठों की प्रिंटिंग में सक्षम हो जाता है।

Source:Agency

Rashifal