Breaking News

कारो के लिए आया स्मार्ट टायर सेफ्टी मॉनीटर सिस्टम

By Outcome.c :05-01-2018 07:25


जालंधर : अब एक ऐसा स्मार्ट सिस्टम विकसित किया गया है जो टायर से हवा निकलने पर आपको पहले ही जानकारी दे देगा. इस ZUS स्मार्ट टायर सेफ्टी मॉनीटर को सिलीकॉन वैली में स्थित अमरीकी स्मार्ट हार्डवेयर निर्माता कम्पनी नोनडा द्वारा विकसित किया गया है. इस मॉनीटरिंग सिस्टम में चार नोब्स दी गई हैं जो कार के टायर में हवा भरने वाली नोब्स पर लगती हैं. ये टायर प्रैशर का सारा डाटा कार के अंदर लगे रिसीवर पर सैंड करती हैं, जिसके बाद ब्लूटुथ के जरिए यह रिसीवर पूरा डाटा स्मार्टफोन एप पर यूजर को दिखाता है. जिससे समय रहते टायर में हवा के कम होने का पता लग जाता है.

इस टायर मॉनीटरिंग सिस्टम को अमरीका में 100 डॉलर (लगभग 6,366 रुपए) में उपलब्ध किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसे दुनिया के बाकी हिस्सों में भी उपलब्ध किया जाएगा. कार के किसी भी टायर से हवा निकलने पर इस सिस्टम के साथ दिया गया रिसीवर ब्लिंक करना शुरू कर देगा व अलार्म से अलर्ट करेगा.

इसके अलावा यह सिस्टम स्मार्टफोन पर नोटिफिकेशन्स भी सैंड करेगा टायर में किस जगह स्क्रू लगा है वैसे इसका पता लगाना काफी मुश्किल है. लेकिन अब इस मॉनीटरिंग सिस्टम से इसका आसानी से पता लगाया जा सकता है. इसे AccurateTemp एल्गोरिदम से बनाया गया है जो हिडन लीक्स के बारे में भी जानकारी देने में मदद करता है. इस सिस्टम को कार में सिर्फ 10 मिनट में इंस्टाल किया जा सकता है.

Source:Agency

Rashifal