Breaking News

जिस दिन छोड़ी थी कप्तानी, उसी दिन 'कप्तान' बन लौटे धोनी!

By Outcome.c :05-01-2018 06:58


आईपीएल 2018 का बिगुल बज चुका है. गुरुवार को सभी टीमों ने नए सीज़न के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को रिटेन किया. इसमें कुछ चौंकाने वाले निर्णय भी सामने आए. लेकिन कुछ ऐसा भी हुआ जिसका सभी को इंतज़ार था. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ वापस आ गए हैं. उनके साथ सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा की सीएसके में वापसी हुई है.

धोनी की ये वापसी अनोखी है. दरअसल, 4 जनवरी 2017 को धोनी ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ी थी. धोनी टेस्ट खेलना पहले ही छोड़ चुके थे, लेकिन 4 जनवरी 2017 को वनडे और टी-20 की कप्तानी भी छोड़ी थी. ठीक एक साल बाद 4 जनवरी 2018 को धोनी फिर एक बार कप्तान के रूप में वापस लौटे हैं.

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि हमारे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही होंगे. 2017 के आईपीएल सीज़न में धोनी पुणे की ओर से खेले थे, लेकिन कप्तान के तौर पर नहीं. पुणे की कप्तानी स्टीव स्मिथ ने की थी. पुणे के इस फैसले का धोनी के फैंस समेत कई हस्तियों ने विरोध किया था. लेकिन अब एक बार फिर मैदान पर कैप्टन कूल का वही अंदाज़ दिखेगा. धोनी ने आईपीएल के कुल 143 मैचों में कप्तानी की है, इनमें उन्होंने सबसे ज्यादा 83 मैचों में जीत दर्ज की है.

आपको बता दें कि धोनी को रिटेन करने के बाद CSK ने महेंद्र सिंह धोनी का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. इसमें वो स्टाम्प पेपर पर दस्तखत करते दिख रहे हैं. इस वीडियो में उनकी बेटी जीवा भी उनके बगल में खड़ी नजर आ रही है. इस वीडियो को खूब शेयर और लाइक किया जा रहा है.

Source:Agency

Rashifal