Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप के मानसिक स्वास्थ्य पर सवाल उठाना हास्यास्पद और शर्मनाक

By Outcome.c :05-01-2018 06:53


वाशिंगटन: वाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बेहद मजबूत और बढ़िया नेता हैं और उनके मानसिक स्वास्थ्य पर सवाल उठाना हास्यास्पद तथा शर्मनाक है. वॉइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सेंडर्स ने कहा, ‘यह अपमानजनक और हास्यास्पद है. अगर वह अस्वस्थ होते तो शायद उस स्थान पर नहीं होते और रिपब्लिकन पार्टी के अब तक के सबसे योग्य उम्मीदवारों के समूहों को पछाड़ नहीं पाते.’

नए वर्ष में डोनाल्ड ट्रंप ने कुछ ट्वीट किए थे, जिन्हे देखते हुए उनके मानसिक स्वास्थ्य को लेकर कई खबरें आई थीं. सराह ने उन्हीं खबरों से संबंधित सवाल के जवाब दे रही थीं. माइकल वोल्फ की आगामी किताब ‘फायर ऐंड फ्यूरी’ में डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति का कामकाज संभालने के लिहाज से मानसिक तौर पर अयोग्य बताया गया है. इसे सराह ने हास्यास्पद बताया.

इसी बीच बता दें कि उत्तरी कोरिया के शासक किम जोंग उन द्वारा परमाणु हथियार चलाने का बटन हर समय उनके पास मौजूद रहने की धमकी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2 जनवरी को चेताया कि उनके पास भी परमाणु बटन (न्यूक्लियर बटन) है, जो किम के बटन की तुलना में 'कहीं ज़्यादा बड़ा और ज़्यादा शक्तिशाली' है. डोनाल्ड ट्रंप की यह चेतावनी किम जोंग उन द्वारा अपने वार्षिक नववर्ष संबोधन के दौरान न्यूक्लियर बटन अपनी मेज़ पर तैयार रहने की धमकी के बाद आया, हालांकि साथ ही किम जोंग उन ने यह भी कहा था कि वह बातचीत के लिए तैयार हैं, और उनका देश अगले माह होने वाले प्योंगचांग खेलों में हिस्सा भी लेगा.

Source:Agency

Rashifal