Breaking News

दक्षिण अफ्रीका में मिल सकती है टीम इंडिया को मनमानी पिच!

By Outcome.c :02-01-2018 07:21


नई दिल्ली: भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा लंबे समय बाद भारत का पहला विदेशी तेज पिचों वाला दौरा है. इस तरह के विदेशी दौरों में भारत का रिकॉर्ड का कोई बहुत अच्छा नहीं है. हमेशा ही टीम इंडिया अपने आलोचकों के इस ताने का सामना करना पड़ता है कि भारत के बल्लेबाज घर के ही शेर हैं. इन दौरों की तैयारी के दौरान भी  भारतीय बल्लेबाजों की विदेशी तेज पिचों पर कमजोरी पर ध्यान रखा जाता है. भारतीय टीम को पांच जनवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के दौरान न्यूलैंड्स की पिच पर शायद उस तरह के उछाल का सामना नहीं करना पड़े, जिसकी वे उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि कई वर्षों में खराब सूखे ने मैदानकर्मियों के लिए घरेलू टीम के मुफीद पिच तैयार करने में मुश्किल पैदा की हैं.

रिपोर्ट के अनुसार लोगों को प्रत्येक दिन 87 लीटर से ज्यादा पानी का इस्तेमाल नहीं करने को कहा गया है. न्यूलैंड्स में बोरहोल-वाटर सप्लाई प्रणाली है, लेकिन मैदानकर्मी इवान फ्लिंट ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि चीजें पेचीदा हो सकती हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘पिच पर हम आमतौर पर प्रत्येक दिन बोरहोल सप्लाई से पानी दे रहे हैं. लेकिन आउटफील्ड पर हमने एक हफ्ते में केवल दो बार ही पानी दिया है इसलिए यह थोड़ी सूखी होगी और उतनी हरी नहीं होगी जितनी हम इसे देखना चाहते थे.’’
 

Source:Agency

Rashifal