Breaking News

नए साल पर महिंद्रा पेश करेगी अपनी नई एमपीवी

By Outcome.c :01-01-2018 07:44


देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा बहुत ही जल्द अपनी नई कार को लॉन्च करने जा रही है. भारतीय कस्टमर्स द्वारा टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा और मारुति सुजुकी की अर्टिगा के बढ़ते क्रेज को देखते हुए महिंद्रा ने 2018 में नई एमपीवी कार लांच करने की घोषणा की है. महिंद्रा ने अपनी इस नयी कार का कोडनेम U321 रखा है. ख़बरों के मुताबिक महिंद्रा अपनी इस नयी कार को नासिक प्लांट में तैयार करेगी. अभी हाल ही में कम्पनी की इस कार को टेस्टिंग करते हुए देखा गया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कंपनी की इस नई एमपीवी को 1.99 लीटर के mHawk डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है.

ये इंजन 130 bhp की पावर के साथ 305 nm का टॉर्क जेनरेट करता है. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिंद्रा इस कार को भारत में पेट्रोल इंजन के साथ भी उतार सकती है. बताया जा रहा है कि कंपनी इस कार का प्रॉडक्शन मॉडल 2018 के आॅटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है. इस कार को महिंद्रा की एक्सयूवी 500 के प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है. ऑटो जानकारों का कहना है कि इस नई महिंद्रा MPV की कीमत 14 लाख रुपए से लेकर 19 लाख रुपए के बीच राखी जा सकती है.

बताया जा रहा है कि महिंद्रा की इस नई एमपीवी में लेदर सेटों के साथ मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग वील, सॉफ्ट टच प्लास्टिक मटीरियल, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस इग्निशन, रिवर्स पार्किंग कैमरा, आॅटो हेडलैम्प, मसाज सीटें जैसे तमाम फीचर दिए जा सकते है.

Source:Agency

Rashifal