Breaking News

जालियांवाला बाग हत्याकांड के लिए माफी मांगे ब्रिटिश सरकार:लंदन के मेयर

By Outcome.c :07-12-2017 06:26


अमृतसर। लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा है कि ब्रिटिश सरकार को जलियांवाला बाग के नर‍संहार के लिए भारत आैर पंजाब से माफी मांगनी चाहिए। उन्‍होंने जलियांवाला बाग हत्‍याकांड को बर्बर करार दिया। उन्‍होंने बुधवार को गुरुनगरी में श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन किया और जलियांवाला बाग में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने श्री दरबार सा‍हिब में दर्शन करने के बाद लंगर भी चखा और सेवा भी की।

लंदन के मेयर जलियांवाला बाग पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि देते समय बेहद भावुक हो गए। उन्‍होंने पूरे जलियांवाला बाग का अवलाेकन किया। वह शहीद स्‍मारक पर गए और श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्‍होंने शहीदी कुंआ भी देखा। इस दौरान सादिक खान ने विजिटर बुक पर भी अपने उद्गार लिख।

उन्‍होंने लिखा- समय आ गया है कि ब्रिटिश सरकार को जलियांवाला बाग के हत्याकांड के लिए माफी मांगनी चाहिए। जलियांवाला बाग में मारे गए निर्दोषों की आत्माओं को मैं श्रद्धासुमन भेंट करता हूं।'

इससे पहले उन्‍होंने श्री हरिमंदिर साहिब में दर्शन किए। वह वहां पहुंचे तो गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से उनका स्‍वागत किया गया। उन्‍होंने श्री दरबार साहिब में दर्शन किया। इसके बाद वह लंगर भवन और श्री हरिमंदिर साहिब परिसर में अन्‍य जगहों पर गए। उन्‍होंने लंगर और बर्तनों की सेवा भी की। उन्‍होंने वहां लंगर भी छका।

Source:Agency

Rashifal